Friday 21 September 2012

सुखबीर सिंह बादल द्वारा केन्द्रीय करों में कम से कम बीस प्रतिशत हिस्से की मांग


केन्द्र पंजाब के केन्द्रीय करों में मौजूदा हिस्से को 1.32 प्रतिशत से बढ़ाकर कम से कम बीस प्रतिशत करें । हम पंजाब के प्रत्येक परिवार को सबसिडी वाले बारह सिलेण्डर मुहैया करवाने के लिए तैयार। 

*आईसीयू में दाखिल यूपीए सरकार को परचून में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश लागू करने का कोई अधिकार नहीं। 
* केन्द्र अपनी जि मेवारियां राज्यों के सिर डालने के लिए तिगड़मबाजी पर उतरा। 
लुधियाना, 21 सित बर :         
 शिरोमणि अकाली दल के प्रधान व पंजाब के उप मु य मंत्री स. सुखबीर सिंह बादल ने आज कांगे्रस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार पर आरोप लगाया है कि वह केन्द्रीय करों में राज्यों के हिस्सों बढ़ाने के बिना ही अपनी जि मेवारियों राज्यों के सिर थोपने की तिगड़मबाजी कर रहा है।         
आज यहां लुधियाना निगम के नये चुने गये मेयर श्री हरचरन सिंह, सीनियर मेयर श्रीमती सुनीता अग्रवाल और डिप्टी मेयर श्री आर डी शर्मा को बधाई देने के पश्चात पत्रकारों से बातचीत करते हुए स. बादल ने प्रश्र किया कि रसोई गैस सिलेण्डरों की सं या छ: तक सीमित करने और डीजल के मूल्य में पांच रूपये की भारी बढ़ौतरी करने के पीछे क्या तर्क है ? उन्होंने कहा कि जब विश्वभर में कच्चे तेल के मूल्य घटने के कारण सभी देश पेट्रोलियम वस्तओं की कीमतें घटा रहे हैं तो भारत ही विश्व का एक मात्र देश है जहां डीजल की कीमत बढ़ाई गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस आम आदमी और सरकारी खजाने की कीमत पर बहू राष्ट्रीय तेल क पनियों के खजाने भरने पर लगी हुई है। उन्होंने कहा कि पैट्रोल पर केन्द्रीय एक्साईज़ घटने के कारण तेल क पनियां गत पन्द्रह दिनों से एक रूपये प्रति लीटर अतिरिक्त मुनाफा कमा रही है और कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार द्वारा जानबूझ कर अनदेखी करने के कारण इस मुनाफे को आगे लोगों को राह देने के लिए नहीं प्रयोग किया जा रहा है।         
उन्होंने कांग्रेस शासित प्रदेशों द्वारा गरीबी रेखा से नीचे रहे रहे परिवारों को नौ सिलेण्डर दिये जाने स बन्धी पूछे जाने पर कहा कि देश के लोग रसोई गैस स बन्धी फैसला स पूर्ण तौर पर वापिस लेने की मांग कर रहे हैं और कांग्रेस के इस तमाशे से वह कभी भी संतुष्ट नहीं हो सकते। उन्होंने कहा कि केन्द्र राज्यों के केन्द्रीय करों में हिस्से को बढ़ाने के बिना अपनी जि मेवारियों से दूर होकर उन पर नहीं थोप सकता। उन्होंने कहा कि केन्द्र पंजाब के केन्द्रीय करों में मौजूदा हिस्से को 1.32 प्रतिशत से बढ़ाकर कम से कम बीस प्रतिशत करें । हम पंजाब के प्रत्येक परिवार को सबसिडी वाले बारह सिलेण्डर मुहैया करवाने के लिए तैयार हैं।         
प्रत्यक्ष विदेशी निवेश स बन्धी एक प्रश्र के उत्तर में स. बादल ने कहा कि आईसीयू में दाखिल अल्पसं यक सरकार को कोई भी बड़ा निर्णय लेने का कोई अधिकार नहीं हैं और राष्ट्रपति को केन्द्र सरकार को कोई नीति लेने से रोकना चाहिए।         
स. बादल ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल-भाजपा सरकार द्वारा पंजाब के शहरी और ग्रामीण विकास के लिए आगामी चार वर्षों के दौरान क्रमश: 8750 करोड़ रूपये और दस हजार करोड़ रूपये खर्च किये जाने का कार्यक्रम आर भ किया गया है। जिससे राज्य के समूची कायाकल्प हो जायेगी।         
शिरोमणि अकाली दल के प्रधान ने पार्टी में किसी प्रकार की पार्टीबाजी से इनकार करते हुए कहा कि यह बीमारी कांग्रेस केन्द्रित है। उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली पूरी तरह एक जुट है और शीघ्र ही होने जा रही लोक सभा चुनावों में जबरदस्त जीत के लिए दृढ़ सकंल्प है

No comments:

Post a Comment