Friday 12 October 2012

केन्द्र सरहद पार नशीले पदार्थो और हथियारों की तस्करी रोकने मे असफल-सुखबीर सिंह बादल


  • राहुल का पंजाब दौरा पूरी तरह शियासी और लोगों का वाडरागेट से ध्यान हटाने का प्रयत्न। 
  • कांग्रेसी नेताओं सहित समूह नेताओं को दरपेश खतरे मुताबिक सुरक्षा छतरी। 
चण्डीगढ़ 12 अक्तूबर : पंजाब के उपमुख्यमंत्री स. सुखबीर सिंह बादल ने आज कांग्रेस के जनरल सचिव श्री राहुल गंाधी द्वारा दिये गये इस बयान की पंजाब के 10 में 7 नवयुवक नशेडी है को पूरी तरह रदद करते हुये कहा कि उसने इस आधार हीन और बढ़ाचढा कर की बयान बाजी के साथ पंजाब के 52 प्रतिशत नवयुवक  जनसंख्या की बेईज्जती की है ।
आज यहां सी आई आई द्वारा बिजली के मुददे पर करवाई गई कांफ्रैस की अध्यक्षता करने के बाद पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुये स. बादल ने कांग्रेस जनरल सचिव के इस गैर जिम्मेदाराना बयान को मीडिया और आम लोगों का ध्यान चर्चित वाडरागेट और कोलगेट से हटाने का यत्न करार दिया है। उन्होने श्री राहुल गांधी के दौरे को पूरी तरह एक राजनीतिक दौरा करार देते हुये कहा कि इस बयान देकर उन्होने पंजाब कांग्रेस के अंदर चल रही खीचातानी पर पर्दा डालने का प्रयत्न किया।
सरहद पार नशीले पदार्थो और हथियारों की बढ रही
तस्करी के लिए केन्द्रीय गृह मंत्रालय को जिम्मेवार ठहराते हुये स. बादल ने कहा कि सीमा सुरक्षा बल  केन्द्रीय गृह विभाग के प्रत्यक्ष रूप से नियत्रंण में है और पंजाब को नशीले पदार्थो की तस्करी के बढावे मेें दोषी नही ठहराया जा सकता क्योकि उक्त केन्द्र सुरक्षा दल अपने कर्तव्यों को पूरी तरह निभाने में असफल रहा है उन्होने कहा कि पश्चिमी सरहदों की नाजुकता संबधी पता चलता है कि पंजाब पुलिस द्वारा पिछले पांच वर्षो दौरान की गई नशीले पदार्थो की बरामदगिया समूचे देश भीतर हो रही बरामदगियों से 50 प्रतिशत से अधिक है। उन्होने कहा कि यह अनिवार्य बन गया है कि के न्द्र सरकार नशीले पदार्थो, हथियार और जाली कंरसी के लालच को खत्म करने के लिए  पाकिस्तान के साथ लगती अंतराष्ट्रीय सरहद को पूरी तरह सील करे।
कांग्रेस नेताओं द्वारा उनकी सुरक्षा छतरी घटाए जाने की शिकायतों संबधी पूछे जाने पर स. बादल ने कहा कि सुरक्षा छतरी का फैसला एक कमेटी द्वारा किया जाता है जिसमें केन्द्रीय एंजेसी के प्रतिनिधि भी शामिल है और हर नेता को दरपेश खतरे के मध्यनजर उसकी सुरक्षा घटाने या बढाने का फैसला लिया जाता है। उन्होने कहा कि वह राज्य के गृह मंत्री होने के नाते भिन्न भिन्न पार्टियों के नेताओ में कोई फर्क नही कर रहे और राज्य के हर नागरिक की सुरक्षा उनकी जिम्मेवारी है।

No comments:

Post a Comment